आपने ग्लेज बिजनेस क्यों आरंभ किया ( मैं पूरे विश्वास के साथ कहता हूं कि हम में से किसी ने भी इसे शौक के तौर से नहीं किया होगा यस या नो ? )


उत्तर  ( ऑडियंस से ) नहीं


 हां तो आपने ग्लेज बिजनेस क्यों शुरू किया अच्छा पहले आप इस प्रश्न का उत्तर दीजिए ?


उत्तर - बहुत सारा पैसा कमाने के लिए

* नाम कमाने के लिए 

*अनलिमिटेड पैसा के लिए

*अपने सभी सपनों को पूरा करने के लिए हमने यह बिजनेस शुरू किया है।


 प्रश्न - दोस्तों आप में से ज्यादातर लोगों जो भी जवाब दे रहे हैं।वह इस कमरे में बैठे भीड़ को प्रभावित करने के लिए है क्योंकि इनमें से ज्यादातर लोग ने जवाब अभी अभी जो सोचा है। या फिर पड़ोसी का जवाब सुनकर उसे और बेहतर बनाने की कोशिश मात्र की है। 

 

हमें में से अधिक लोगों ने तो अभी अभी इसके बारे में सोचा है यस और नो 


उत्तर  यस


 दोस्तों अगर आप इस लाइफ में कुछ करना चाहते हैं और कुछ पाना चाहते हैं तो उसके लिए पहले आपके दिल में कोई मकसद होना चाहिए कि क्योंकि मैं जानता हूं कि अगर मकसद नहीं है तो सक्सेस नहीं है। इसलिए मकसद का होना बहुत ही जरूरी है। इसके लिए आपके दिल में कोई मकसद यह ड्रीम होना ही चाहिए।


जिससे पूरे करने के लिए अपने ग्लेज बिजनेस शुरू किया अगर आपको यह पता ही नहीं कि आपने क्या करने के लिए अपने ग्लेज बिजनेस शुभारंभ किया तो इससे क्या फर्क पड़ता है कि आपको यहां से क्या मिला और क्या नहीं इसे आपको कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए यस या नो ?


उत्तर -  यस सर


और अगर आप यह कुछ सोच कर आए हैं और आपको नहीं मिला , तो आपको फर्क जरूर पढ़ना चाहिए। तो सबसे पहले आपके दिल में कोई सपना होना बहुत ही जरूरी है सपने से मेरे मतलब किसी अनजाने सपने से नहीं है। सपने भी ऐसे होने चाहिए जिसे आप वाकई में पूरा कर सकें और उससे प्यार कर सके।


अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करे - 


glaze-ka-all-pdf-class-hindi